How To

सभी संपर्क नंबर

सभी संपर्क नंबर खोजने के लिए आपको गूगल पर Contact लिखकर सर्च कर देना है. सर्च करने के बाद आपको गूगल के प्ले स्टोर का Contact एप्लीकेशन

Rate this post

हेलो दोस्तों स्वागत है. आप सभी को हमारे इस आर्टिकल पर दोस्तों अगर आप भी अपने मोबाइल के फोन के अंदर सभी संपर्क नंबर को खोज रहे हैं. या ढूंढ रहे हैं या खोजना चाहते हैं. तो आपको कई बार नहीं मिल पाता है नहीं समझ में आता है. कि सभी कांटेक्ट नंबर सभी संपर्क नंबर कहां है.

सभी संपर्क नंबर खोजने के लिए आपको गूगल पर Contact लिखकर सर्च कर देना है. सर्च करने के बाद आपको गूगल के प्ले स्टोर का Contact एप्लीकेशन

अगर आप किसी भी व्यक्ति का मोबाइल नंबर अपने फोन में सेव करके रखे हैं. और गूगल पर सर्च कर रहे हैं. सभी संपर्क नंबर तो आज मैं आप सभी को इस आर्टिकल में बहुत ही आसान तरीका बताने वाला हूं कि आप कहां से संपर्क नंबर खोज सकते हैं अपने मोबाइल फोन में.

सभी संपर्क नंबर

सभी संपर्क नंबर खोजने के लिए आपको गूगल पर Contact लिखकर सर्च कर देना है. सर्च करने के बाद आपको गूगल के प्ले स्टोर का Contact एप्लीकेशन दिखेगा. उसके ऊपर क्लिक कर ओपन कर लेना है.

सभी संपर्क नंबर

ओपन करने के बाद आपका संपर्क नंबर खुल जाएगा जहां से आप सभी संपर्क नंबर को देख सकते हैं या किसी भी व्यक्ति के पास कॉल कर सकते हैं.

संपर्क नंबर खोजने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन दिखेगा जिसका नाम Content है. जैसे ही आप कांटेक्ट एप्लीकेशन को ओपन करेंगे आपको सभी का संपर्क नंबर दिख जाएगा अगर आप किसी भी व्यक्ति का मोबाइल नंबर सेव किए हैं तो आपको वहां पर कांटेक्ट नंबर में सभी संपर्क नंबर यानि कि मोबाइल नंबर दिख जाएगा.

संपर्क नंबर का बैकअप लेने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन में जीमेल आईडी बना लेना है. जीमेल आईडी बना लेने के बाद आपको सभी संपर्क नंबर को अपनी जीमेल आईडी में इंपोर्ट कर लेना है. जहां से आप कभी भी आपका फोन अगर रिसेट भी हो जाता है तो आप जीमेल आईडी के द्वारा संपर्क नंबर का बैकअप ले सकते हैं यानी कि कांटेक्ट नंबर का बैकअप ले सकते हैं.

सभी संपर्क नंबर बैकअ

सभी संपर्क नंबर का बैकअप बैकअप लेने के लिए आपको अपने कांटेक्ट के सारे नंबर जीमेल आईडी में इंपोर्ट करना पड़ेगा. अगर आप सभी कांटेक्ट नंबर को जीमेल आईडी में इंपोर्ट कर देंगे तो आपका एक बैकअप बन जाता है अगर आपका फोन किसी कारण से रिसेट भी हो जाता है. तो आप जीमेल आईडी के मदद से सभी संपर्क नंबर को वापस ला सकते हैं.

संपर्क नंबर को जीमेल आईडी में इंपोर्ट करने के लिए आपको अपने Content एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है. अब आपको थ्री डॉट्स वाले ऑप्शन पर जा करके इंपोर्ट एक्सपर्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है. अब आपको सेलेक्ट करने का ऑप्शन दिया जाएगा आपको सभी संपर्क नंबर को सेलेक्ट कर लेना है और अपने जीमेल आईडी में इंपोर्ट कर लेना है.

All Contect Number

All Contect Number खोजने के लिए आपको गूगल पर कांटेक्ट लिख करके सर्च कर देना है सर्च करते ही आपके सामने पहले या दूसरा नंबर पर गूगल के प्ले स्टोर का एक कांटेक्ट का एप्लीकेशन दिखेगा जो कि आपके मोबाइल में पहले से ही इंस्टॉल रहेगा उसके ऊपर क्लिक करके आपको ओपन कर लेना है.

कांटेक्ट वाले एप्लीकेशन को ओपन करते ही आपको जो कांटेक्ट नंबर दिख जाएगा जहां पर आपके सभी संपर्क का नंबर वहां पर मिल जाएगा.

अगर आप किसी भी व्यक्ति का मोबाइल नंबर निकालना चाहते हैं तो आप कांटेक्ट एप्लीकेशन की मदद से आप किसी भी व्यक्ति का मोबाइल नंबर निकाल सकते हैं.

अपने मोबाइल में किसी भी व्यक्ति का नंबर निकालने के लिए आपको Contact Application को ओपन करना है आपको सभी संपर्क नंबर दिख जाएगा जिस व्यक्ति का आप ढूंढना चाहते हैं आप सच कर ढूंढ सकते हैं.

यह पोस्ट भी पढ़े –

Best Hindi Application Format | आवेदन पत्र हिंदी में लिखें

निष्कर्ष : सभी संपर्क नंबर

दोस्तों हम आशा करते हैं क्या आप सभी को हमारे द्वारा बताए गए जानकारी के अनुसार सभी संपर्क नंबर को कैसे ढूंढना है या कैसे निकालना है आपको पता चल गया होगा और आप कैसे सभी संपर्क नंबर का बैकअप भी ले सकते हैं.

हम अपने वेबसाइट पर हर प्रकार की जानकारी लेकर के आते रहते हैं और सही जानकारी देते हैं ऐसे ही जानकारी पाते रहने के लिए आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करते रहें और अपना प्यार बनते रहें धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x