AppsHow To

गूगल मैप से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करें

गूगल मैप से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करें : 1. सबसे पहले आपको गूगल के प्ले स्टोर पर जाना है. 2. गूगल के प्ले स्टोर पर आपको Number Map लिख करके

4.8/5 - (5 votes)

गूगल मैप से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करें : दोस्तों कई बार क्या होता है कि हमारा जो मोबाइल है कहीं पर खो जाता है कहीं पर गिर जाता है. और हम गूगल मैप से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करें गूगल पर सर्च करते हैं. दोस्तों आज मैं आप सभी को एक ऐसा तरीका बताने वाला हूं कि आप गूगल मैप के जरिए ही मोबाइल नंबर को ट्रैक कर पाएंगे यानी कि अपने मोबाइल को ट्रैक कर पाएंगे कि कहां पर है.

गूगल मैप से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करें

Google Map से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करें अगर आप गूगल मैप से मोबाइल नंबर ट्रैक करना चाहते हैं. तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़ना होगा इस आर्टिकल में आप सभी को बताया गया है कि आप कैसे गूगल मैप के जरिए अपनी मोबाइल को ट्रैक कर सकते हैं.

गूगल मैप से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करें

गूगल मैप से मोबाइल नंबर ट्रैक करने के लिए आपको गूगल के प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल करना पड़ेगा तभी जाकर कि आप गूगल मैप के जरिए ही मोबाइल नंबर को नंबर द्वारा ट्रैक कर सकते हैं. इसलिए आप सभी को नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है कि आप कैसे गूगल मैप के जरिए मोबाइल नंबर को ट्रैक कर सकते हैं.

1. सबसे पहले आपको गूगल के प्ले स्टोर पर जाना है.

2. गूगल के प्ले स्टोर पर आपको Number Map लिख करके सर्च कर देना है.

3. सबसे पहले नंबर पर ही आपको Mobile Number Locator – On Live एप्लीकेशन दिखेगा उसे इंस्टॉल कर लेना है.

4. एप्लीकेशन को ओपन करती ही आप सभी के सामने Number Live Map Location का एक ऑप्शन दिखेगा.

5. Number Live Map Location ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप सभी के सामने पांच ऑप्शन और खुल जाएंगे.

6. अब आपको सबसे पहले वाला ऑप्शन Find Number वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है.

7. अब आपको जिस भी नंबर को ट्रैक करना चाहते हैं जिस भी मोबाइल को ट्रैक करना चाहते हैं आपको उसे मोबाइल में लगे नंबर को डाल देना है.

8. नंबर डालने के बाद लाइव मैप वाला ऑप्शन पर क्लिक कर देना है आप सभी के सामने कौन सा कंपनी का सिम है सब कुछ दिखाने लगेगा.

9. लाइव लोकेशन देखने के लिए मोबाइल का आपको नीचे लाइव लोकेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है आप सभी के सामने एक मैप खुलेगा जिसकी मदद से आप उसे मोबाइल को ट्रैक कर पाएंगे.

10. ज्यादा जानकारी के लिए आप सभी को नीचे दिए गए वीडियो को एक बार जरूर देखें ताकि यह पूरे अच्छे से समझ पाएं.

Google Map SE Mobile Number Kaise Track Kare

गूगल मैप से मोबाइल नंबर ट्रैक करने के लिए आपको गूगल के प्ले स्टोर पर जाना है उसके बाद आप सभी को Number Map लिख करके सर्च कर देना है. आप सभी को सबसे पहले वाला एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है.

अब आपको एप्लीकेशन में एक ऑप्शन दिखेगा Number Live Map Location उसके ऊपर क्लिक करके आपको नंबर मैप वाले ऑप्शन पर क्लिक करके 10 अंकों का मोबाइल नंबर डाल देना है जिस भी मोबाइल नंबर को आप ट्रैक करना चाहते हैं.

नंबर डालते ही आप सभी के सामने लाइव मैप का एक ऑप्शन दिखेगा लाइव मैप वाले ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका मोबाइल का लोकेशन दिखाने लगेगा कि आपका मोबाइल कहां पर है और आप उसे आसानी से ट्रैक कर सकते हैं.

मोबाइल की लाइव लोकेशन देखने के लिए आपको नीचे लाइव मैप वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आप अपने फोन को गूगल मैप के जरिए आसानी से ट्रैक कर सकते हैं.

ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए वीडियो को एक बार जरूर देखें और आप अच्छे से समझ पाए.

गूगल मैप से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करें

सिर्फ नंबर से पता करें कहां है अभी | Number SE Location Kaise Nikale

मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online

सिर्फ नंबर से पता करें कहां है अभी App | सिर्फ नंबर से पता करें कहां है अभी App Download

निष्कर्ष : गूगल मैप से मोबाइल नंबर कैसे ट्रैक करें

दोस्तों हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा बताए गए जानकारी के अनुसार आप Google Map SE Mobile Number Kaise Track Kare आप आसानी से गूगल मैप से मोबाइल नंबर ट्रैक कर सकते हैं क्योंकि इस आर्टिकल में आप सभी को स्टेप बाय स्टेप बताया गया कि अब कैसे गूगल मैप से मोबाइल नंबर ट्रैक करना है.

हम अपनी वेबसाइट पर हर प्रकार की जानकारी लेकर के आते रहते हैं. और सही जानकारी देते हैं. ऐसे ही जानकारी पाते रहने के लिए आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करते रहें और अपना प्यार बनाते रहे धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x