BlogHow To

मेरी लोकेशन क्या है? | Mera Location Kya Hai?

मेरी लोकेशन क्या है? | Mera Location Kya Hai? : मेरी लोकेशन क्या है पता करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन के लोकेशन Maps App को

1/5 - (1 vote)

मेरी लोकेशन क्या है? | Mera Location Kya Hai? : दोस्तों अगर आप यह पता करना चाहते हैं कि मेरी लोकेशन क्या है. मेरा लोकेशन क्या है. मेरा लाइव लोकेशन क्या है. अगर आप कहीं पर जाते हैं. और आप गूगल पर सर्च करते हैं कि मेरा लाइव लोकेशन क्या है तो आपको बहुत सारे आर्टिकल मिल जाते हैं. जहां पर आपको बताया जाता है. कि आपका लाइव लोकेशन आप कैसे पता कर सकते हैं.

मेरी लोकेशन क्या है? | Mera Location Kya Hai?

आज मैं आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से पूरी विस्तार में बताने वाला हूं कि आप कैसे 1 मिनट के अंदर ही आप अपना लाइव लोकेशन पता कर सकते हैं वह भी सिर्फ अपने मोबाइल फोन से ही की Mera Location Kya Hai. अभी मेरी लोकेशन क्या है.

अगर आप कहीं पर आते हैं. और आप उसे जगह का लोकेशन जाना चाहते हैं तो आप कुछ ही सेकंड के अंदर अपने मोबाइल के जरिए उसे जगह का नाम पता कर सकते हैं. इसलिए आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान से जरूर पढ़ें इस पोस्ट में आपको स्टेप बाय स्टेप बताया गया है. कि आप कैसे अपना लाइव लोकेशन या किसी जगह की लाइव लोकेशन कैसे पता कर सकते हैं.

लोकेशन पता करने का तरीका

आप सभी को नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है कि आप कैसे लोकेशन पता कर सकते हैं किसी भी जगह का या लाइव लोकेशन यह अभी का लोकेशन कैसे पता कर सकते हैं.

मेरी लोकेशन क्या है

मेरी लोकेशन क्या है पता करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन के लोकेशन Maps App को ओपन कर लेना है. सभी के मोबाइल फोन एक Maps एप्लीकेशन आता है. उसे अपने फोन में ओपन करना है.

मेरी लोकेशन क्या है? | Mera Location Kya Hai?

मैप एप्लीकेशन को अपनी फोन में ओपन करने के बाद आपको नीचे ब्लू कलर का Gps सिंबल दिखाई देगा टच कर देना है.Gps सिंबल टच करते ही आपको अपना लाइव लोकेशन दिख जाएगा. आपको वहां पर नाम भी दिख जाएगा कि वह कौन सा जगह का लाइव लोकेशन दिखा रहा है.

आप लाइव लोकेशन को किसी भी फ्रेंड्स या व्हाट्सएप फेसबुक पर भी शेयर कर सकते हैं. अगर आप किसी भी व्यक्ति को बताना चाहते हैं कि अभी का मेरा लाइव लोकेशन क्या है तो आप व्हाट्सएप पर भी उसे शेयर करके बता सकते हैं.

व्हाट्सएप से लोकेशन पता करें:

मेरी लोकेशन क्या है? | Mera Location Kya Hai?

1. अगर आप व्हाट्सएप से लोकेशन पता करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप को ओपन कर लेना है.

2. जिस भी व्यक्ति के पास आप व्हाट्सएप से लोकेशन शेयर करना चाहते हैं उसके चैट को ओपन करें.

3. चैट ऑप्शन ओपन करते ही आपको नीचे अटैचमेंट का ऑप्शन दिखेगा. उसके उपर क्लिक करें.

4. क्लिक करते ही आपको गैलरी का ऑप्शन भी और डॉक्यूमेंट का ऑप्शन भी और एक आपको लोकेशन का ऑप्शन दिखेगा.

5. लोकेशन वाले ऑप्शन पर आपको क्लिक कर देना है.

6. लोकेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको लाइव लोकेशन खुल जाएगा.

7. जिस व्यक्ति के पास आप भेजना चाहते हैं आपको शेयर का एक ऑप्शन दिखेगा शेयर लाइव लोकेशन उसके ऊपर क्लिक करके आप उसे व्यक्ति के पास भेज सकते हैं.

मेरा लोकेशन क्या है?

मेरा लोकेशन क्या है यह जानने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन में Maps App को ओपन करें.

आपको एक ब्लू कलर का Gps सिंबल दिखेगा उसके ऊपर क्लिक कर देना है.

Gps सिंबल पर क्लिक करते ही आपको अपना लाइव लोकेशन दिख जाएगा.

अगर आप किसी भी व्यक्ति के पास शेयर करना चाहते हैं तो लाइव लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं.

आप Maps App की मदद से मेरा लोकेशन क्या है यह पता कर सकते हैं.

Mera Location Kya Hai

आप अपना लोकेशन गूगल के प्ले स्टोर के अप के माध्यम से भी आप अपना लाइव लोकेशन देख सकते हैं नीचे आपको कुछ ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताया गया है जहां से आप उसे एप्लीकेशन को इस्तेमाल करके भी अपना लाइव लोकेशन यानी कि मेरा लाइव लोकेशन क्या है आप देख सकते हैं.

Mera Location Kya Hai

1. Live Location

Live Location App की मदद से आप अपना लाइव लोकेशन देख सकते हैं. बस आपका फोन के सेटिंग में Maps Location on होना चाहिए.Live Location App डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल के प्ले स्टोर पर जाना है. और आपको लाइव लोकेशन एप लिखकर सर्च कर देना है सबसे पहले नंबर पर आपको एप्लीकेशन दिख जाएगा उसे अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है.

अब आपको लाइव लोकेशन देखने के लिए आपको जीपीएस लोकेशन का एक सिंबल दिखेगा उसके ऊपर क्लिक कर देना है. सिंबल पर क्लिक करते ही आप देख पाएंगे कि आपकी लोकेशन क्या है. और आपका लोकेशन का नाम भी बता दिया जाएगा.

2. Gps Location Finder

Gps Location Finder App की मदद से भी आप मेरा लाइव लोकेशन या अभी का लोकेशन पता कर सकते हैं. यह एप्लीकेशन भी बिल्कुल मोबाइल फोन के मैप्स एप्लीकेशन की तरह काम करता है जहां से आप बहुत ही आसानी से जीपीएस सिंबल वाले ऑप्शन पर क्लिक कर आप अपना लाइव लोकेशन या अभी का लोकेशन पता कर सकते हैं.

इस एप्लीकेशन को भी आप गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल के प्ले स्टोर पर जाना है. और जीपीएस लोकेशन फाइंडर एप लिखकर सर्च कर देना है. सर्च करते ही सबसे पहले नंबर पर ही एप्लीकेशन दिख जाएगा उसे अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है.

3. My Location

My Location App की मदद से भी आप Mera Location Kya Hai और मेरी लोकेशन क्या है. यह पता कर सकते हैं. यह एप्लीकेशन भी बिल्कुल गूगल मैप्स की तरह ही काम करता है.

इस एप्लीकेशन को आप गूगल के प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं. एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के लिए गूगल के प्ले स्टोर पर जाएं और माय लोकेशन लेकर सर्च कर दें माय लोकेशन लिखकर सर्च करते ही सबसे पहले नंबर पर एप्लीकेशन दिख जाएगा उसे अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है.

माय लोकेशन को इस्तेमाल करने के लिए आपको एप्लीकेशन को ओपन करें और सभी परमिशन को अलाव करें सभी परमिशन को अलाव करते ही मेरा लोकेशन किया है. या लाइव लोकेशन किया है. देखने के लिए जीपीएस सिंबल वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दें क्लिक करते ही आपको तुरंत का लोकेशन पता चल जाएगा.

4. My Gps Locator

My Gps Locator App की मदद से भी आप मेरा लोकेशन क्या है मेरी लोकेशन क्या है आप पता कर सकते हैं यह एप्लीकेशन भी बिल्कुल गूगल के मैप्स की तरह ही काम करता है.

माय जीपीएस लोकेटर ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करने के लिए गूगल के प्ले स्टोर पर जाना है. और माय जीपीएस लोकेटर लिखकर सर्च कर देना है. सर्च करते ही सबसे पहले नंबर पर एप्लीकेशन दिख जाएगा उसे अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है.

माय जीपीएस लोकेटर इस्तेमाल करने के लिए आपको एप्लीकेशन को ओपन करना है और सभी परमिशन को यानी कि जीपीएस लोकेशन को परमिशन को अलाव कर देना है. उसके बाद आपको Maps वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है मैप्स वाले ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको ब्लू कलर का जीपीएस सिंबल दिखेगा उसके ऊपर क्लिक करते ही आप मेरा लोकेशन किया है मेरी लोकेशन क्या है आप पता कर सकते हैं.

5. Mobile Number Locator

Mobile Number Locator Aap की मदद से भी आप अपना लाइव लोकेशन पता कर सकते हैं. सुनने में तो यह एप्लीकेशन मोबाइल नंबर के द्वारा भी आप लोकेशन को ट्रैक कर सकते हैं. और अपना लाइव लोकेशन भी चेक कर सकते हैं.

मोबाइल नंबर लोकेटर ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करने के लिए गूगल के प्ले स्टोर पर जाना है. और आपको सच में मोबाइल नंबर लोकेटर लिखकर सर्च कर देना है. सबसे पहले नंबर पर आपको एप्लीकेशन दिख जाएगा उसे अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है.

इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद ओपन कर लेना है ओपन करने के बाद आपको कुछ ऑप्शन मिलेंगे आपको मैप्स वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है जिस प्रकार आप गूगल के मैप्स को इस्तेमाल करते हैं बस आपको वैसा ही ऑप्शन दिया जाएगा और आप जीपीएस सिंबल पर टच कर कर आप लाइव लोकेशन या अभी मेरी लोकेशन क्या है पता कर सकते हैं.

इन पोस्टो को भी पढ़े –

सिर्फ नंबर से पता करें कहां है अभी | Number SE Location Kaise Nikale

निष्कर्ष : Mera Location Kya Hai

दोस्तों हम आशा करते हैं कि आप सभी को इस आर्टिकल से बहुत जानकारी मिली होगी और आप अपना लाइव लोकेशन पता कर सकते हैं.

हम अपनी वेबसाइट पर हर प्रकार की जानकारी लेकर के आते रहते हैं ऐसे ही जानकारी पाठ रहने के लिए आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करते रहें और अपना प्यार बनते रहें धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x