How ToWhatsApp

व्हाट्सएप डाउनलोड करें चालू करें मोबाइल

व्हाट्सएप डाउनलोड करें चालू करें मोबाइल : 1. सबसे पहले गूगल के प्ले स्टोर पर जाएं और व्हाट्सएप लिखकर सर्च करें.

2.5/5 - (2 votes)

व्हाट्सएप डाउनलोड करें चालू करें मोबाइल : हेलो दोस्तों स्वागत है. आप सभी को हमारे इस पोस्ट पर दोस्तों अगर आप भी अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप डाउनलोड कर के चालू करना चाहते हैं. अगर आप भी व्हाट्सएप्प चलाना चाहते हैं. तो आज मैं आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाला हूं. कि आप कैसे अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप चला सकते हैं.

व्हाट्सएप डाउनलोड करें चालू करें मोबाइल

अगर आप व्हाट्सएप को कभी भी नहीं चलाएं हैं. और व्हाट्सएप को अपने फोन में इंस्टॉल करना चाहते हैं. और व्हाट्सएप बनाना चाहते हैं. तो आपको स्टेप बाय स्टेप इस आर्टिकल में बताया गया है. इसलिए ध्यान से इस आर्टिकल को पढ़ें.

व्हाट्सएप डाउनलोड करें चालू करें मोबाइल

व्हाट्सएप डाउनलोड करें चालू करें मोबाइल

व्हाट्सएप चलाने के लिए और चालू करने के लिए सबसे पहले आपको निम्नलिखित स्टेप बाय स्टेप तरीके बताए गए हैं. उसे ध्यान से पढ़ें.

1. सबसे पहले गूगल के प्ले स्टोर पर जाएं और व्हाट्सएप लिखकर सर्च करें.

2. व्हाट्सएप लिखकर सर्च करते ही व्हाट्सएप का एक एप्लीकेशन दिखेगा उसे इंस्टॉल करें.

3. व्हाट्सएप इंस्टॉल करने के बाद आपको एक मोबाइल नंबर का जरूरत पड़ेगा. व्हाट्सएप बनाने के लिए.

4. अब आपको 10 अंकों का मोबाइल नंबर डाल देना है. जिस मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप बनाना चाहते हैं.

5. आपके मोबाइल नंबर पर 6 डिजिट का एक ओटीपी जाएगा उसे कोड व्हाट्सएप में Fil कर देना है.

6. अब आपको अपना नाम सेलेक्ट करना है कि आपका व्हाट्सएप क्या चीज नाम से रहेगा.

7. नाम पसंद कर कर आप फोटो भी लगा सकते हैं. उसके बाद नेक्स्ट वाले बटन पर क्लिक करते ही आपका व्हाट्सएप बनकर रेडी हो जाएगा.

WhatsAppDownload Kare Chalu Karen

व्हाट्सएप डाउनलोड करें चालू करें मोबाइल

अपने फोन में व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए और चालू करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल के प्ले स्टोर से व्हाट्सएप ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करें.

व्हाट्सएप इंस्टॉल हो जाने के बाद व्हाट्सएप को ओपन करें अब आपको व्हाट्सएप बनाने के लिए 10 अंकों का मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ेगा.

10 अंकों का मोबाइल नंबर डालने के बाद आपके नंबर पर छह अक्षर का ओटीपी जाएगा उसे डाल देना है. ओटीपी डालने के बाद आपको व्हाट्सएप का नाम सेलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा और फोटो सेलेक्ट करने का.

सब कुछ फील कर देने के बाद आपको नेक्स्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है. नेक्स्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका व्हाट्सएप बन जाएगा.

FAQS:

पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें

Ans. पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल पर आना है और nayatricks.com लिखकर सर्च कर देना है सर्च करते ही आपके सामने एक वेबसाइट खुलेगा उसके ऊपर क्लिक कर देना है. क्लिक करते ही वेबसाइट पर विकसित हो जाना है और आपको सच बार में ओल्ड व्हाट्सएप लेकर सर्च कर देना है. ओल्ड व्हाट्सएप लिखकर सर्च करते ही आपके सामने एक पोस्ट मिलेगा उसे पोस्ट पर बताया गया है कि आप कैसे पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड कर सकते हैं.

निष्कर्ष : व्हाट्सएप डाउनलोड करें चालू करें मोबाइल

दोस्तों हम आशा करते हैं. कि हमारे द्वारा बताए गए जानकारी के अनुसार आप व्हाट्सएप इंस्टॉल कर चालू कर सकते हैं. क्योंकि इस पोस्ट में आपको हर प्रकार की जानकारी दी गई है.

दोस्तों हम अपने वेबसाइट पर हर प्रकार की जानकारी लेकर क्या आते रहते हैं. की कैसे आप पुराना व्हाट्सएप को डाउनलोड कर सकते हैं कैसे आप अपना व्हाट्सएप्प चला सकते हैं. व्हाट्सएप अपने मोबाइल में बना सकते हैं कुछ इस प्रकार की जानकारी देते रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x